शिकायत कैसे दर्ज करे?

अपना शिकायत दर्ज करने के लिए जनसंवाद के वेबसाइट पैर जाये और सिटीजन लॉग इन में जा कर निम्न चरणों का पालन करे :

नये उपयोगकर्ता ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के लिए पहले अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करें।
मोबाइल नंबर पंजीकृत करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें :

  • Step 1: अपना मोबाइल नंबर अंकित करें।
  • Step 2: मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को निर्धारित कॉलम में अंकित करें।
  • Step 3: अपना पूरा ब्योरा/विवरण निर्धारित कॉलम में अंकित करें।
  • Step 4: एसएमएस से आपको लॉगइन-आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा।
  • Step 5: सिटिजन लॉग-इन पर क्लिक करके अपनी लॉगइन-आईडी और पासवर्ड डालें

नयी शिकायत दर्ज करने के लिए

  • Step 1: शिकायत दर्ज करने के कॉलम पर क्लिक करें।
  • Step 2: शिकायत दर्ज करने के साथ शिकायतकर्ता, शिकायत से संबंधित पूर्ण विवरण लिखें।
  • Step 3: यदि शिकायत से संबंधित साक्ष्य हो तो अपलोड करने के लिए ’यस‘ पर क्लिक कर अपलोड करें अन्यथा ’नो‘ पर क्लिक शिकायत दर्ज करें।

अद्ययतन जानकारी व एविडेंस (साक्ष्य) अपलोड करने के लिए

  • Step 1: अपलोड एविडेंस (साक्ष्य) पर क्लिक करें।
  • Step 2: अपलोड एविडेंस (साक्ष्य) को चयन करें – नया या अतिरिक्त
  • Step 3: अपलोड वाले विकल्प का चयन करें – इसके लिए निर्धारित कॉलम में अपनी शिकायत संख्या या पंजीयन संख्या अंकित करें।

पंजीकृत उपयोगकर्ता सीधे सिटिजन लॉग-इन पर क्लिक करके अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड/ओटीपी अंकित कर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

पर जाएँ: http://cmjansamvad.jharkhand.gov.in/

जनसुविधा केन्द्र

जनसुविधा केन्द्र, पलामू, उपायुक्त कार्यालय के निकट, मेदिनीनगर
स्थान : जनसुविधा केन्द्र | शहर : मेदिनीनगर | पिन कोड : 822101
मोबाइल : 9431182547 | ईमेल : admlopalamau[at]gmail[dot]com