पुलिस

एस.पी. का संदेश और दृष्टि :

श्री इन्द्रजीत महथा पुलिस अधीक्षक पलामू

श्री इन्द्रजीत महथा(आई.पी.एस.)

सरकार का सबसे बुनियादी कार्य कानून और व्यवस्था का ढांचा प्रदान करना है।

पलामू के प्रिय कानून पालन करने वाले नागरिक, यह वास्तव में इस संदेश के माध्यम से आपके साथ बातचीत करने का एक सुनहरा मौका है। पलामू अपने लंबे समय से तैयार इतिहास और सांस्कृतिक परंपराओं वाला एक शहर रहा है। यह प्रकृति के प्रतिफल से भरा है और इसकी एक गौरवशाली सभ्यता की विरासत है।

लेकिन दुर्भाग्यवश, यह कुछ समय के लिए सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहा है, नक्सल खतरे, भूमि विवाद कुछ नाम देने के लिए। अब इन चुनौतियों का सामना करने और कानून अपराधियों और घोर अपराध को समाप्त करने के लिए हमारे लिए सही समय है।

पलामू की पुलिस आम आदमी की सेवा करने और संकट के क्षणों में उनकी मदद करने के लिए समर्पित है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने, अपराध को रोकने, व्यक्तिगत और बुनियादी अयोग्य मानव अधिकारों के अधिकार के लिए सम्मान उत्पन्न करने का हमारा निरंतर प्रयास है। इसके अलावा हम आपको विकास के लिए एक ध्वनि मंच तैयार करने में मदद करने के लिए शांति प्रदान करने का आश्वासन देते हैं।

हम सही रास्ते पर रहे हैं और बढ़े हुए सुरक्षा वातावरण की ओर हमारे प्रयासों में कुछ सफलता हासिल की है लेकिन फिर भी, हमारे पास मिलो की दूरी तय करनी है। अपराधियों के मुकाबले पुलिस और आम नागरिक एक साथ शामिल होने की बेहद जबरदस्त ज़रूरत है। इस दिशा में हमें पुलिस और आम आदमी के बीच मनोबल बढ़ने की जरूरत है। आम आदमी को पुलिस को अपने दोस्तों पर विचार करना चाहिए और अपनी समस्याओं को साझा करने में संकोच नहीं करना चाहिए। उन्होंने किसी भी संभावित सुरक्षा खतरे के बारे में शेयर जानकारी को संग्रहीत किया ताकि इसे जल्द से जल्द तटस्थ किया जा सके।

एक साथ याद रखें हम कर सकते हैं और हम अंतर करेंगे और मुझे यकीन है कि आने वाले दिनों में पलामू अनुकरण करने के लिए सुरक्षा प्रतिमान में बदल जाएगा।

ज्यादा जानकारी के लिए देखे – https://www.jhpolice.gov.in/palamu

पलामू जिले में पुलिस स्टेशनों की सूची
क्र.स. पुलिस स्टेशन
डालटनगंज नगर
लेस्लीगंज
चैनपुर
हुसैनाबाद
मोहम्मदगंज
हरिहरगंज
छतरपुर
रेहला
पांकी
१० पाटन
११ मनातू
१२ डालटनगंज सदर
१३ हैदर नगर
१४ बिश्रामपुर
१५ तरहसी
१६ रामगढ़
१७ पिपरा टाड
१८ पांडू
१९ पांडवा
२० नवडीहा बाज़ार
२१ उंटारी रोड
२२ पिपरा टाड
२३ नवा जयपुर
२४ नवा बाज़ार
२५ एस.सी./एस.टी. थाना
२६ महिला थाना
२७ सतबरवा ओ.पी.
२८ देवरी ओ.पी.